निवासी की शिकायतों का निदान किस प्रकार होगा?

यूआईडीएआई सभी प्रश्नों और शिकायतों के निदान तथा संस्था से सम्पर्क करने के लिए एकल बिंदु रूप में एक सम्पर्क केंद्र स्थापित करेगा। संपर्क केंद्र का विवरण नामांकन शुरू होने पर वेबसाइट पर सार्वजानिक किया जाएगा।
  • इस सिस्टम के उपयोगकर्ताओं से अपेक्षा है कि वे निवासी, रजिस्ट्रार और नामांकन संस्था हों।
  • नामांकन कराने वाले निवासी को नामांकन संख्या के साथ एक मुद्रित रसीद दी जाती है, जिससे वह अपने नामांकन-अवस्था संबंधी पूछताछ के लिए सम्पर्क केंद्र से किसी भी संवाद प्रणाली से संवाद करने में सक्षम हो जाता है।
  • प्रत्येक नामांकन संस्था को एक यूनिक (अद्वितीय) संख्या दी जाएगी जिससे सम्पर्क केंद्र, जिसमें तकनीकी हेल्पडेस्क भी शामिल है तक पहुँच शीघ्र एवं सुस्पष्ट होगी।